ताजा खबर
Fact Check News in hindi : क्या अयोध्या 'राम पथ' के गड्ढे में गिरी महिला? जानें वायरल वीडियो की क्या...   ||    आज ही के दिन दादा भाई नौरोजी को ब्रिटेन की संसद के लिए चुना गया था, जानें 06 जुलाई का इतिहास   ||    सावन शुरू होने से पहले जान लें ये बातें, इन नियमों के​ बिना अधूरी रहेगी शिव जी की आराधना   ||    पाकिस्तान के बच्चों के अस्पताल पर बीमार बच्चे की जगह मृत बच्ची रखने का आरोप   ||    महिलाओं की रसोई से फिर गायब होगा टमाटर, जिससे चेहरा गुस्से से हुआ ‘लाल’!, जानें कहां कितने में बिक र...   ||    Breaking News: अरविंद केजरीवाल अभी जेल में ही रहेंगे, दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत   ||    ब्रिटेन की लेबर पार्टी ऐतिहासिक चुनाव जीत कर आई सत्ता में   ||    ऋषि सुनक का राजनीतिक भविष्य अधर में लटकने के कारण ब्रिटेन के मतदान के लिए जा रहे हैं मतदाता   ||    Shila Mata Amer Jaipur : आमेर महल का वो मंदिर जहां आज भी होते हैं माता के दिव्य दर्शन, वीडियो जानें ...   ||    फलस्तीन समर्थक कार्यकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार पर लगाया युद्ध अपराधों में मिलीभगत का आरोप   ||   

पाँच शहर जो मलेशियाई छुट्टी का सार प्रस्तुत करते हैं, उनके बारे में आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Thursday, June 20, 2024

मुंबई, 20 जून, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   मलेशिया के आकर्षण को नई सहजता से खोजें! मलेशिया ने एयरलाइनों के सुव्यवस्थित प्रयासों से वीजा-मुक्त प्रवेश के साथ भारतीय यात्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया है, देश के आकर्षक आश्चर्यों की खोज का इंतज़ार है। अपने विविध परिदृश्यों से लेकर अपनी समृद्ध सांस्कृतिक ताने-बाने तक, मलेशिया रोमांच और खोज से भरी एक अविस्मरणीय यात्रा का वादा करता है। इस यात्रा में हमारे साथ जुड़ें क्योंकि हम पाँच शहरों को खोजते हैं जो मलेशियाई छुट्टी का सार प्रस्तुत करते हैं और आपके यात्रा कार्यक्रम में शीर्ष स्थान के हकदार हैं, सभी मलेशिया एयरलाइंस द्वारा प्रदान किए गए सहज यात्रा अनुभव द्वारा आसानी से सुलभ हैं।

कुआलालंपुर: जहाँ आधुनिकता परंपरा से मिलती है

मलेशिया के धड़कते दिल कुआलालंपुर में, आधुनिकता और परंपरा का मिश्रण अनुभवों की एक आकर्षक ताने-बाने का निर्माण करता है। शहर के क्षितिज पर प्रतिष्ठित क्षितिज हावी हैं- TRX और मर्डेका 118 टॉवर मलेशिया की प्रगति और नवाचार के प्रतीक के रूप में ऊंचे स्थान पर खड़े हैं। चहल-पहल के बीच, चाइनाटाउन अपनी भूलभुलैया गलियों से आकर्षित करता है, जो चटपटे स्ट्रीट फूड की खुशबू और चहल-पहल भरे बाज़ारों के जीवंत रंगों से भरी हुई हैं। फिर भी, शहरी उन्माद के बीच, बाटू गुफाओं में एक शांत नखलिस्तान है, जहाँ प्राचीन चूना पत्थर की संरचनाओं में एक राजसी हिंदू मंदिर है, जो आगंतुकों को आध्यात्मिक यात्रा पर जाने के लिए आमंत्रित करता है। एयरलाइन वर्तमान में भारत में अपने नौ प्रमुख केंद्रों, नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, अहमदाबाद, अमृतसर और त्रिवेंद्रम के माध्यम से कुआलालंपुर के लिए 71 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है।

पेनांग: जॉर्ज टाउन में एक गैस्ट्रोनॉमिक वंडरलैंड

"द पर्ल ऑफ़ द ओरिएंट" के नाम से जाना जाने वाला, पेनांग हर मोड़ पर पाक-कला के व्यंजन पेश करता है, जिसने इसे मलेशिया की गैस्ट्रोनॉमिक राजधानी का खिताब दिलाया है। यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल जॉर्ज टाउन में कदम रखते ही ऐसा लगता है जैसे आप समय में पीछे चले गए हैं, जहाँ औपनिवेशिक युग की वास्तुकला और हर कोने में जीवंत स्ट्रीट आर्ट सजी हुई है। हवा में फेरीवालों की स्टॉल की मनमोहक खुशबू है, जो द्वीप की बहुसांस्कृतिक विरासत को दर्शाते हुए कई तरह के व्यंजन पेश करती है। चार क्वाय तेओ के तीखे स्वाद से लेकर असम लक्सा के तीखे व्यंजनों तक, पेनांग में हर निवाला मलेशियाई व्यंजनों की समृद्ध टेपेस्ट्री के माध्यम से एक यात्रा है।

लैंगकावी: प्रकृति का खेल का मैदान

लैंगकावी को "केदाह का रत्न" के रूप में भी जाना जाता है, मलेशिया के पश्चिमी तट से दूर प्राचीन द्वीपों का एक द्वीपसमूह, प्रकृति प्रेमियों और रोमांच चाहने वालों के लिए एक स्वर्ग है। पेंटाई सेनंग की ख़स्ता रेत से लेकर गुनुंग मैट सिनकांग के हरे-भरे वर्षावनों तक, द्वीप की प्राकृतिक सुंदरता बेजोड़ है। पुलाऊ पयार मरीन पार्क की जीवंत प्रवाल भित्तियों के बीच स्नोर्कलिंग या गोताखोरी करने से समुद्री जीवन की एक बहुरूपदर्शक झलक मिलती है, जबकि जंगल की सैर छिपे हुए झरनों और मनोरम दृश्यों की ओर ले जाती है। चाहे एकांत समुद्र तटों पर आराम करना हो या द्वीप के विविध पारिस्थितिकी तंत्रों की खोज करना हो, लैंगकावी प्रकृति में शांति चाहने वालों के लिए एक अभयारण्य प्रदान करता है।

मिरी: बोर्नियो के प्राकृतिक अजूबों का प्रवेश द्वार

बोर्नियो के वर्षावनों का प्रवेश द्वार, मिरी रोमांच और अन्वेषण की दुनिया है। गुनुंग मुलु नेशनल पार्क जैसे विश्व स्तरीय प्राकृतिक आकर्षणों से लेकर, जो इस क्षेत्र की समृद्ध जैव विविधता की एक अनूठी झलक पेश करते हैं, आश्चर्यजनक झरनों और प्राचीन चूना पत्थर की गुफाओं तक, हर प्रकृति प्रेमी के लिए कुछ न कुछ है। तुसान बीच पर सूर्यास्त का आनंद लें और विस्मयकारी नीले आँसू की घटना को देखें, जहाँ समुद्र का पानी रात के आसमान के नीचे चमकदार नीले रंग में चमकता है।

कोटा किनाबालु: बोर्नियो के जंगल का प्रवेश द्वार

सबा की हलचल भरी राजधानी कोटा किनाबालु में, बोर्नियो के लुभावने परिदृश्यों के बीच रोमांच का इंतज़ार है। क्षितिज पर हावी है माउंट किनाबालु, दक्षिण पूर्व एशिया की सबसे ऊँची चोटी, जो पर्वतारोहियों को अपने राजसी शिखर पर चढ़ने के लिए आमंत्रित करती है। लहरों के नीचे, टुंकू अब्दुल रहमान मरीन पार्क जीवंत प्रवाल भित्तियों और समुद्री जीवन से भरा हुआ है, जो स्नोर्कलर्स और गोताखोरों को इसके पानी के नीचे के अजूबों का पता लगाने के लिए आमंत्रित करता है। और बोर्नियो की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की एक झलक पाने के लिए, मारी मारी सांस्कृतिक गांव स्वदेशी समुदायों की परंपराओं और अनुष्ठानों का जश्न मनाने वाले इमर्सिव अनुभव प्रदान करता है। 

मलेशिया एयरलाइंस वर्तमान में बोइंग 737-800 एनजी और एयरबस ए330 विमानों के साथ कुआलालंपुर के लिए उड़ानें संचालित करती है - मार्ग के आधार पर। नवीनीकृत बोइंग 737-800 एनजी में आधुनिक केबिन डिज़ाइन है जिसमें एमएचस्टूडियो के माध्यम से उन्नत इन-फ़्लाइट अनुभव की सुविधा है, जो मेहमानों को 500 से अधिक ऑन-डिमांड मनोरंजन विकल्पों तक पहुँच प्रदान करता है। 

हॉरिजॉन्टल फेयर फ़ैमिली के माध्यम से, ग्राहक तीन लचीले किराया विकल्पों (लाइट, बेसिक, फ्लेक्स) में से चुन सकते हैं, जिसमें यात्रा की सुविधा के लिए अद्वितीय सामान, सीट और अन्य लाभ शामिल हैं। 

कहीं और यात्रा की योजना बना रहे हैं? क्या आप जानते हैं कि आप अपनी पारगमन यात्रा के दौरान मलेशिया एयरलाइंस के किसी भी घरेलू (प्रायद्वीपीय) गंतव्य की निःशुल्क साइड ट्रिप का आनंद ले सकते हैं - न्यूनतम लागत पर? तो फिर देर किस बात की? अपना बैग पैक करें और आज ही मलेशिया की अपनी रोमांचक यात्रा पर निकल पड़ें!


उदयपुर और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. Udaipurvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.